स्पाइसजेट की फ्लाइट की एसी में आई खराबी, भीषण गर्मी में यात्रियों ने करीब एक घंटे तक किया इंतजार; VIDEO वायरल

स्पाइसजेट की फ्लाइट का एसी हुआ खराब,

नई दिल्ली। भीषण गर्मी में दिल्ली से बिहार के दरभंगा जाने वाली स्पाइसजेट के यात्रियों को एक घंटे से अधिक समय तक बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा। वायरल हो रहे वीडियो में यात्रियों को खचाखच भरी फ्लाइट में खुद को पंखा झलते हुए देखा जा सकता है। एक वीडियो में, यात्री तेजी से पंखा करने के लिए ब्रोशर, पत्रिकाएं, रूमाल और जो कुछ भी उनके हाथ में आ सकता है उसका उपयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। कई लोग अपने चेहरे से पसीना पोंछते हैं। कथित तौर पर इतनी देर तक गर्मी में बैठे रहने से कई यात्रियों को अस्वस्थता महसूस हुई।

स्पाइसजेट ने कहा कि उड़ान एसजी 476 सुबह 11 बजे दिल्ली हवाई अड्डे से “बिना किसी देरी के” रवाना हुई और उड़ान के साथ-साथ दिल्ली वापसी के दौरान एयर कंडीशनिंग सामान्य थी। लेकिन एयरलाइन ने स्वीकार किया कि बोर्डिंग के दौरान “अत्यधिक मौसम की स्थिति के कारण” एसी की समस्याएं थीं।

एक एयरलाइन प्रवक्ता ने कहा, “दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान चरम मौसम की स्थिति और विमान के दोनों दरवाजे खुले होने के कारण एयर कंडीशनिंग में शुरुआत में थोड़ी अक्षमता का अनुभव हुआ, क्योंकि बोर्डिंग एयरोब्रिज के माध्यम से नहीं थी। बोर्डिंग पूरी होने के बाद दरवाजे तुरंत बंद कर दिए गए और उसके बाद कूलिंग सामान्य रूप से काम करने लगी।”

उड़ान भरने पर चालू था एसी

एक यात्री रोहन कुमार ने बताया कि उड़ान भरने के बाद ही फ्लाइट का एसी चालू कर दिया गया था। चेक-इन के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर, उन्होंने एक घंटे तक एयर कंडीशनिंग चालू नहीं की। उड़ान के अंदर का तापमान कम से कम 40 डिग्री था। यात्रियों को परेशानी हो रही थी। जब उड़ान भरी तो एसी चालू था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *