चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, हाइब्रिड मॉडल में हो सकता टूर्नामेंट

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी-मार्च में हाइब्रिड मॉडल में आयोजित होने की संभावना है। ऐसी संभावना है कि भारत वनडे मैच खेलने के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। बता दें, पाकिस्तान के पास चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार है, जो 2017 के बाद पहली बार इसका आयोजन करेगा। हालांकि, टूर्नामेंट के कुछ मैच संयुक्त अरब अमीरात या श्रीलंका में आयोजित हो सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को एक मसौदा कार्यक्रम सौंपा था। इसमें, भारत के मैच लाहौर में निर्धारित थे, जिसमें 1 मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था। हालांकि, जहां तक ​​यात्रा का सवाल है फिलहाल बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एशिया कप की तरह हो सकता है टूर्नामेंट

सूत्र ने कहा, “इस बात की बहुत कम संभावना है कि टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी, लेकिन अंतिम निर्णय सरकार द्वारा लिया जाएगा। इसलिए, उस स्थिति में, एक हाइब्रिड मॉडल पर काम किया जा रहा है। भारत अपने मैच एशिया कप की तरह यूएई या श्रीलंका में खेल सकता है। हालांकि आईसीसी का भी इस पर अपना रुख होगा। फिलहाल लग यही रहा है कि भविष्य में यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में होगा।”

2008 के बाद भारत ने नहीं की पाकिस्तान की यात्रा

बता दें, भारत ने 2012-13 सीजन के बाद से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है। पिछले साल ही पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारत पाकिस्तान के साथ तब तक द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध फिर से शुरू नहीं करेगा, जब तक वह सीमा पार आतंकवाद बंद नहीं कर देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *