मनीष सिसोदिया आज अरविंद केजरीवाल से करेंगे मुलाकात, दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। आप नेता मनीष सिसोदिया आज सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर जाएंगे। इस दौरान दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है। रविवार को केजरीवाल की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी।

शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से रिहा हुए अरविंद केजरीवाल ने आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने पहले संबोधन में अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा था कि नए सीएम पर निर्णय लेने के लिए अगले दो दिनों के भीतर विधायक दल की बैठक होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, “मैं दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। मैं हर घर और गली-गली में जाऊंगा और तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा जब तक मुझे लोगों से फैसला नहीं मिल जाता।” रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में, सिसोदिया ने कहा कि वह भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के रूप में तभी लौटेंगे जब जनता उनकी ईमानदारी को मंजूरी देगी।

कोर्ट ने भी मेरी बेगुनाही के बारे में बता दिया: सिसोदिया

उन्होंने कहा, “मैंने ईमानदारी से काम किया, लेकिन तुच्छ राजनीति के तहत मुझ पर झूठे आरोप लगाकर मुझे बेईमान साबित करने की कोशिश की गई। झूठे आरोप में मुझे 17 महीने तक जेल में रखा गया। दो साल की कानूनी प्रक्रिया के बाद अब देश की शीर्ष अदालत ने भी बता दिया है। लेकिन मैं अभी उपमुख्यमंत्री-शिक्षा मंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।”

उन्होंने कहा, “मैं कुर्सी और पद के लालच में यहां राजनीति में नहीं आया हूं। मैं शिक्षा पर ईमानदारी से काम करने आया हूं। मैंने भी तय कर लिया है कि मैं अरविंद केजरीवाल के साथ जनता की अदालत में जाऊंगा और पूछूंगा कि जनता मुझे ईमानदार मानती है या नहीं? तीन-चार महीने में चुनाव होने हैं। अगर जनता मेरी ईमानदारी पर मुहर लगा देगी, तभी मैं पद पर बैठूंगा। जय हिंद।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *