गोल्डन ग्लोब 2024 नामांकन: बार्बी और ओपेनहाइमर प्रतिष्ठित पुरस्कारों की दौड़ में सबसे आगे

गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2024 के नामांकन में मार्गोट रॉबी की बार्बी और सिलियन मर्फी की ओपेनहाइमर को प्रमुख दावेदार के रूप में दिखाया गया है। 8 जनवरी, 2024 को बेवर्ली हिल्टन होटल में आयोजित होने वाले इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में फिल्म और टेलीविजन प्रशंसाओं का मिश्रण करते हुए विभिन्न श्रेणियों में सितारों से सजी प्रतियोगिता का प्रदर्शन किया जाएगा।

8 जनवरी, 2024 को बेवर्ली हिल्टन होटल में आयोजित बहुप्रतीक्षित 81वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स ने अपने नामांकन का अनावरण किया है, जिसमें मार्गोट रॉबी-स्टारर बार्बी और सिलियन मर्फी के ओपेनहाइमर सबसे आगे हैं। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम, जो फिल्म और टेलीविजन दोनों में उत्कृष्टता को पहचानने के लिए जाना जाता है, एक शानदार आयोजन का वादा करता है।

फिल्म श्रेणी में, बार्बी और ओपेनहाइमर कई पुरस्कारों के साथ सबसे आगे हैं। सर्वश्रेष्ठ ड्रामा श्रेणी में एनाटॉमी ऑफ ए फॉल, किलर्स ऑफ द फ्लावर मून और मेस्ट्रो जैसे दावेदारों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी या संगीत श्रेणी में एयर, अमेरिकन फिक्शन और मई दिसंबर जैसी मजबूत प्रविष्टियाँ शामिल हैं।

अभिनय क्षेत्र भी कम प्रतिस्पर्धी नहीं है, जिसमें ब्रैडली कूपर, लियोनार्डो डिकैप्रियो, मार्गोट रोबी और नताली पोर्टमैन जैसे ए-लिस्टर्स शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। टेलीविजन श्रेणी में सक्सेशन, द क्राउन और द बियर जैसी उत्कृष्ट श्रृंखलाएं प्रदर्शित की जाती हैं, जबकि पेड्रो पास्कल, हेलेन मिरेन और जेरेमी एलन व्हाइट जैसे कलाकार प्रतिष्ठित पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *