चीनी मीडिया ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की एक शक्तिशाली शक्ति रणनीति की खोज को स्वीकार किया है।

चीन के ग्लोबल टाइम्स ने भारत की आर्थिक प्रगति और वैश्विक स्थिति में बदलाव को पहचानते हुए पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की रणनीतिक वृद्धि की सराहना की है। भारत की सक्रिय ‘भारत कथा’ और विकसित हो रही विदेश नीति की सराहना करते हुए, लेख बहुध्रुवीय दुनिया में भारत के बढ़ते प्रभाव को इंगित करता है, जो एक महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक बदलाव को दर्शाता है।

“भारत नैरेटिव” शीर्षक वाले एक लेख में, चीन के राज्य-नियंत्रित ग्लोबल टाइम्स ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के रणनीतिक विकास की सराहना की, जो भारत की विदेश नीति और वैश्विक स्थिति में एक महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाता है। शंघाई के फुडन विश्वविद्यालय में दक्षिण एशियाई अध्ययन केंद्र के निदेशक झांग जियाडोंग ने पिछले चार वर्षों में भारत की आर्थिक प्रगति और राजनयिक कौशल की प्रशंसा की।

चीन की सराहना भारत की मजबूत आर्थिक वृद्धि, शहरी प्रशासन में वृद्धि और इसके अंतरराष्ट्रीय संबंधों के दृष्टिकोण में उल्लेखनीय बदलाव, विशेष रूप से चीन के साथ व्यवहार में उल्लेखनीय बदलाव तक फैली हुई है। झांग ने व्यापार असंतुलन पर भारत के बदले हुए रुख पर प्रकाश डाला, व्यापार अंतर को सुधारने के लिए केवल चीन के उपायों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय इसकी बढ़ती निर्यात क्षमता पर जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *